शनि के प्रभाव से बचने के लिए शनिवार को ये 10 चीजें ना खरीदें

Spread the love

नौ ग्रहो का हमारे जीवन पर भी प्रभाव पड़ता है, इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है। ज्योतिष के अनुसार शनि ग्रह का प्रभाव कभी कभी जीवन पर बुरा पड़ सकता है। शनि के प्रभाव से बचने के लिए लोग कई तरह के जतन करते रहते है। शनिवार का दिन शनि देव का प्रमुख दिन होता है। उन्हें ‘कर्म फल दाता’ के नाम से भी जाना जाता है। यहाँ हम आपको बता रहे है कि शनि के प्रभाव से बचने के लिए शनिवार को किन-किन चीजों को खरीदने से बचना चाहिए।

Shani Ke Upay: जानिए शनिदेव के प्रकोप से बचने के उपाय

Shani Bhagwan

नमक

शनिवार के दिन नमक को भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि यदि इस दिन आपने नमक खरीदा तो आर्थिक मुसीबत आ सकती है। यदि आप पर किसी तरह का कर्ज है तो इस दिन मंदिर या पूजा स्थल पर नमक का दान देना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज से जल्दी मुक्ति मिलती है।

बेंगन को न खरीदे

शनिवार के दिन बेंगन को न तो ख़रीदे और न ही इसका सेवन करे।  इसके अलावा शनि के क्रोध से बचने के लिए काली मिर्च भी न खरीदे, नहीं तो शनि देव रुष्ट हो सकते है।

काले कपडे खरीदने से बचे

आप अगर काले रंग के कपड़ो को पसंद करते है, फिर भी भूलकर इस दिन इसे न खरीदे, क्योंकि काले कपडे शनिवार के दिन खरीदने से यह दुर्भाग्य को आकर्षित करता है।

काले उड़द की दाल

काले उड़द की दाल को इस दिन न ख़रीदे और ना ही इससे बनाकर खाये। अगर संभव हो सके तो इसे बना कर किसी गरीब को खिला दे या फिर किसी कौवे को खिलाये। शनि देव की कृपा सदा आप पर बनी रहेगी।

सरसो का तेल

सरसो का तेल भी शनिवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन तेल खरीदने से इंसान रोगों से ग्रस्त होने लगता है। इस दिन यह तेल शनि देव को चढ़ाने से शनि देव प्रसन्न होते है। हो सके तो तेल को गरीबो को दान भी दें।

नया वाहन ना खरीदे

माना जाता है कि इस दिन लोहा नहीं खरीदना चाहिए। साथ ही इस दिन नया वाहन भी नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि इससे दुर्घटना हो सकती है। इसलिए जितना हो सके इससे बचना चहिये। इस दिन लोहे का दान करना चाहिए। माना जाता है कि लोहे के सामान का दान करने से शवि देव प्रसन्न होते है और उनकी कृपा बनी रहती है। साथ ही व्यापार में भी वृद्धि होती है।

कैंची खरीदने से भी बचे

शनिवार के दिन कैंची खरीदने से भी बचना चाहिए, क्योंकि कैंची से रिश्तों में तनाव आता है, इसलिए अगर आपको कैंची खरीदनी है तो शनिवार के अलावा किसी भी दिन खरीद सकते हैं।

काला तिल

इसे खरीदने से कार्यो में बाधा आती है। इस दिन काला तिल शनि देव को चढ़ाने से वह प्रसन्न होते है और आने वाली विपत्ति से भी बचाते है।

काले रंग के जूते

मान्यता है कि काले रंग के जूते शनिवार को पहनने से कार्य में असफलता मिलती है। इसलिए इस दिन काले रंग के जूते लेने से बचना चाहिए।

स्याही न खरीदें

इस दिन स्याही खरीदने से स्याही अपयश आती है। इसलिए शनिवार के दिन स्याही को भी खरीदने से बचना चाहिए।


Spread the love

You may also like...