Laung Ke Totke: लौंग के टोटके बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानिए कुछ सरल उपाय

Spread the love

हमारे जीवन में कई बार ऐसे मौके आते है जब सब कुछ अच्छा चल रहा होता है लेकिन उसी दौरान उन्हीं कामों में कुछ न कुछ रुकावट आ जाती है। ऐसे  में फिर आप कितनी भी कोशिश कर लें, जो आप जो चाहते है वो आपको नहीं मिल पाता है और आप निराश हताश हो जाते हैं ।

ऐसे में अगर आय की बात की जाये तो पैसा आता तो है, पर रुकता नहीं है, ऐसी समस्या से आज  कोई परेशान रहता हैं । खर्च ज्यादा हो जाते हैं और आमदनी कम बनी रहती है ।

बने-बनाये काम बिगड़ने लग जाते है। कभी कभी तो एकदम से सफलता मिलने हीं वाली होती है और आखिरी वक़्त पर पता चलता  की आप सफल नहीं हो सके । अगर आप भी इस तरह की परेशानियों से गुजर रहे है, तो परेशान मत होइए । यहाँ हम आपको कुछ ऐसे सटीक ‘लौंग के टोटके’ बता रहे है।

इन लौंग के टोटकों का अपने जीवन में इस्तेमाल करने से आपकी सभी परेशानियों का हमेशा के लिए अंत हो जायेगा और आप फिर से एक खुशहाल जीवन का आनंद ले सकेंगे। आईये जानते है आपकी रसोई में रखी लौंग आपके भाग्य को कैसे बदलने में सक्षम होती है। पढ़ें Laung Ke Totke.

Laung Ke Totke: किस्मत बदलने के लिए जरूर आजमाएं ये लौंग के टोटके

Laung Ke Totke

बिगड़े काम बनाएं

अगर आपके किसी काम में बार-बार रूकावट आ रही है और अगर आप उसमें सफलता हासिल करना चाहते है, तो आप एक नींबू पर के ऊपर 4 लौंग को गाड़ दें। इसके बाद मंत्र ॐ श्री हनुमते नम: मंत्र का 21 बार जाप कर उस नींबू को अपने साथ ले जाए। आप पर हनुमान जी कृपा होगी और आपको काम में सफलता मिलना शुरू हो जाएगी।

आरती में लौंग का प्रयोग

घर पर होने वाली सुबह की पूजा के बाद आरती के समय आप दीपक में 2 लौंग या फिर कपूर में 2 लौंग के फूल डालकर आरती करें। इस उपाय को करने से आपका हर कार्य आसानी से होने लगेंगे और किसी भी प्रकार की बाधा भी नहीं आएगी।

बिना मन के काम कर रहे है तो

कई बार अपनी किसी मजबूरी में इच्छा के विपरीत कार्य करना पड़ता है। जिसका खामियाजा भी हमे भुगतना पड़ता है। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो आप कपूर और एक फूल वाली लौंग को लेकर एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ा थोड़ा खा लें। ऐसा करने से आपकी इच्छा के विपरीत होने वाले काम बंद हो जायेंगे।

कार्य सिद्धि के लिए

अपने रुके हुए काम को सिद्ध करने के लिए आप इस उपाय को कर लाभ प्राप्त कर सकते है। गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी की ऐसी तस्वीर को आप अपने घर या दुकान में लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। नियमित इनकी आराधना करें। गणेश जी की आराधना करते समय आप गणेश जी के आगे लौंग और सुपारी रखा दें और जब भी किसी काम के लिए जाये तो एक लौंग और सुपारी साथ ले जाएं। लौंग को चूसें और सुपारी को वापस फिर से गणेश जी के समक्ष रख दें और जाते हुए कहें ‘जय गणेश काटो कलेश.’

धनलाभ हेतु

एक दीपक में सरसो का तेल और लौंग को डालकर हनुमान जी आरती करें। इस लौंग के टोटके को करने से आप के अनिष्ट दूर होंगे और धन की प्राप्ति होने लगेगी। साथ ही मन में भी साहस बढ़ता है।

शत्रुनाशक उपाय 

नियमित रूप से बजरंग बाण का पाठ सात बार करें और मारुती नंदन (हनुमान जी) को लड्डू का भोग जलाएं। इसके साथ ही 5 लौंग को देसी कपूर के साथ जलाएं। इस भस्म से तिलक लगाकर घर से बाहर जाए। इस उपाय को करने से आपके समस्त शत्रु परास्त हो जायेंगे।

नकरात्मकता करें दूर

सुबह-सुबह एक जोड़ी लौंग को लेकर देसी कपूर में जलाने से घर में होने वाली नकरात्मकता से मुक्ति मिलती है। इस उपाय को आप पूजा के समय कर सकते है।

सफलता प्राप्त करने के लिए

असफलता से छुटकारा पाने के लिए लौंग के टोटके को आज़माए।  इसके लिए एक निम्बू और 4 लौंग लें, और हनुमान जी के मंदिर जाए। अब हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर के सामने बैठ जाए और निम्बू में 4 लौंग लगा दें। अब हनुमान चालीसा का पाठ करे। सफलता प्राप्ति के लिए हनुमान जी से प्राथना करे और फिर उस लौंग लगे निम्बू को जेब में रख लें, सफलता जरूर मिलेगी।

शांति प्राप्त करने के लिए

अशांत मन कभी भी कोई सही काम नहीं कर पाता है। साथ ही यह स्वास्थ को भी खराब कर देता है जिससे की बीमारियाँ शरीर को घेर लेती है। शांति पाने के लिए लौंग का इस्तेमाल करे, इसके लिए एक फूल वाली लौंग लें और एक कपूर की टिक्की के साथ इस लौंग को जला दें। अब इस जली हुयी लौंग को मुँह में रखे और कृष्ण भगवान का ध्यान करे। साथ हीं इस मंत्र का जाप करे – “ॐ पूर्णमदः पूर्णमिदम् पूर्णात् पूर्णमुदच्यते। पूर्णस्य पूर्णमादाय पूर्णमेवावशिष्यते ॥ ॐ शान्तिः शान्तिः शान्तिः ॥” मन शांत होंगे।

लौंग से करें वशीकरण

अगर आप किसी तरह का वशीकरण करना चाहते है तो Launge ke Totke से यह भी संभव है। इसके लिए आपको शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन 4 लौंग को अपने शरीर के उस जगह से स्पर्श कराएं जहाँ पर आप को पसीना आता है। ऐसा करने के बाद अब इन लौंग को पीस कर इसका पाउडर बना लें। अब आप जिसको भी अपने वश में करना है उसे चाय या दूध में इस पाउडर को मिलाकर पिला दें। कुछ ही समय में उस व्यक्ति पर इसका असर हो जायेगा और आप जैसा चाहते है वैसा करने में सफल हो जाएंगे।

चार लौंग को लेकर किसी भी पत्ते पर इसको लपटेकर मुँह में रखकर तम्बाकू की तरह चबाएं। इसके पश्चात पानी में सिर के समेत डुबकी लगाएं और एक डुबकी में 7 बार से ज्यादा नीचे बताये हुए मंत्र का जाप करें। अब पानी से बाहर आने पर इन लौंग को संभाल कर रख लें। इन लौंग को धूप दिखाकर जिस व्यक्ति को भी खिलाएंगे तो आप उसे अपना बना लेंगे।

मंत्र का जाप करें

ॐ जल कि योगिनी, पातैरालका नाम।

जिसपे भेजूँ, तिस्पे लाग।

सोते सुख न बैठे सुख।

फिर – फिर देखे हमरा मुख।

मेरी बाँधी जो छूटे।

तो बाबा नाहरसिंह कि जटा छूटे।

इस ऊपर दिए लेख में आज अपने जाना की लौंग के टोटको को आप किस प्रकार अपने फायदों के लिए इस्तेमाल कर सकते है और साथ ही लौंग किस तरह से किन किन चीज़ो में आपके लिए फायदेमंद साबित होती है। ऊपर दिए सभी लौंग के टोटके काफी प्रभावशाली है।


Spread the love

You may also like...