क्या आप जानते है पैरों का शेप से बदल सकता है आपका भविष्य?

Spread the love

सामुद्रिक शास्त्र अर्थात शरीर के अंगों तथा लक्षणों के आधार पर भविष्यवाणी का थोड़ा सा भी ज्ञान होने से आप किसी व्यक्ति की आदतों, स्वभाव और भाग्य के बारे में अंदाजा लगा सकते है। इसके लिए आपको कुछ बातों को ध्यान देना होगा, जैसे हाथ, पैर और चेहरे का शेप या व्यक्ति के ललाट आदि। आज हम पैरों के शेप से आपके भाग्य के बारे में जानकारी देने वाले है। आइये जाने Foot Shape Astrology.

Foot Shape Astrology: जानिए पैरों के शेप से अपना भविष्य

Foot Shape Astrology

  • यदि आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे और अन्य अंगुलियों से भी बड़ी है तो, इस तरह का व्यक्ति ऊर्जाशाली होता है। ऐसे लोग हमेशा कुछ न कुछ करते रहते है, कभी भी थकते नहीं है। कई बार तो लोग इस तरह के लोगों को देखकर दंग रह जाते है कि ये बिना थके इतना काम कैसे कर सकते है।
  • यदि किसी के पैरों के अंगूठे से उँगलियाँ घटते क्रम में हो तो ऐसे व्यक्ति दुसरो पर अधिकार जमाते है। वह चाहते है कि लोग उनकी हर बात माने चाहे वह गलत हो या सही। यदि पति पत्नी दोनों के पैरों की शेप ऐसी हो तो उनके मध्य जल्द ही तलाक की स्थिति बन जाती है या फिर दोनों ही किसी अन्य संबंध में लीन हो जाते है।
  • जिन लोगों के पैर के अंगूठे के साथ उनकी पास वाली दो उंगलियां भी सामान हो और बाकी उंगलियां छोटी हो तो, ऐसे व्यक्ति नम्र, मेहनती और जिम्मेदार होते है। ऐसे लोग किसी को परेशान नहीं करते और किसी तरह के विवाद में नहीं पड़ते। अगर जीवन साथी के रूप में ऐसे व्यक्ति मिल जाये तो भाग्यशाली समझा जाता है।
  • जिन लोगो के पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली थोड़ी थोड़ी बड़ी और बाकी सभी उससे थोड़ी छोटी होती है तो ऐसे लोग हर कार्य को बहुत ही सुष्म तरीके से करते है, साथ ही उनकी योजनाएं सफल हो जाती है। भले ही शारीरिक रूप से ये लोग थोड़ा अक्षम हो परन्तु मानसिक रूप से बहुत ही सक्षम होते है।
  • यदि किसी व्यक्ति का सिर्फ अंगूठा बड़ा और बाकि सारी अंगुलिया बराबर या छोटी होती है तो, ऐसे लोग बहुत शांति और आराम से काम करने वाले होते है। साथ ही किसी भी समस्या को बहुत ही आसानी से सुलझा सकते है।
  • यदि आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे और अन्य अंगुलियों से भी बड़ी है तो इस तरह का व्यक्ति ऊर्जाशाली होता है। ऐसे लोग हमेशा कुछ न कुछ करते रहते है कभी भी थकते नहीं है।
  • यदि आपकी दूसरी ऊँगली बाकी उँगलियों की तुलना में छोटी है तो इस तरह के व्यक्ति कलात्मक विचारक होते है। हर जिम्मेदारी को ऐसे लोग बहुत अच्छे से निभाते है। सभी समस्यायों का उनके पास हल होता है।
  • यदि आपकी तीसरी उंगली बाकी उँगलियों की तुलना में बड़ी हो तो, इस तरह के व्यक्ति परिश्रमी और संपन्न होते है और यदि यही ऊँगली बाकी उंगलियों की अपेक्षा छोटी हो तो इस तरह के व्यक्ति अपनी जिंदगी की छोटी-छोटी खुशियां जीने में विश्वास करते है।
  • यदि आपकी चौथी ऊँगली बाकि अंगुली से बड़ी होती है तो यह व्यक्ति अपने परिवार से सबसे ज्यादा प्यार करता है। उनसे ज्यादा अटैच रहता है। जिस कारण वो लोग उनको दुःख में नहीं देख सकते है। और यदि चौथी अंगुली छोटी हो तो आपके लिए परिवार का ज्यादा महत्व नहीं रहता है।
  • यदि आप अपनी पैर की सबसे छोटी अंगुली को अपने अनुसार हिला डुला नहीं पाते तो इसका मतलब है कि आप साहसी और आनद प्रेमी इंसान है। आप लॉयल और अपने मन मुताबिक काम करने वाले व्यक्ति है।
  • यदि आपके पैर बहुत चौड़े है तो, यह घुमक्कड़ स्वभाव को दर्शाता है। ऐसे व्यक्ति कभी भी एक जगह नहीं बैठ सकते।
  • यदि आपके पैर सपाट है तो ऐसे व्यक्ति वास्तववादी होते है। ये लोग लोगों की भीड़ में घिरा रहना पसंद करते है।
  • यदि अपनी अंगुलिया आपस में जुडी रहती है तो ऐसे व्यक्ति अपने करियर को लेकर चिंतित रहते है।

Spread the love

You may also like...