Signs of a Cheating Girlfriend: कही आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा तो नहीं दे रही

यदि आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आपको इसके प्रति समर्पित रहना चाहिए। रिलेशनशिप को कभी भी कैजुअल समझने की गलती नहीं करनी चाहिए। रिलेशनशिप में होने पर आपके और आपके पार्टनर के बीच विश्वास का होना बहुत ज़रुरी होता है। विश्वास ही एक ऐसी चीज़ है जो आपके रिश्ते की डोर को हमेशा मजबूत बनाये रखती है।

यदि रिलेशनशिप में विश्वास नहीं रहता है तो रिश्ते में दरार आने में बिलकुल समय नहीं लगता है। बिना विश्वास के रिश्ता एक बोझ के सामान हो जाता है। जब कोई रिश्ता बोझ लगने लगे तो उस रिश्ते को ढोने का कोई मतलब नहीं रह जाता है?

अपने पार्टनर पर विश्वास करना सही है, पर यदि आपको थोड़ा बहुत भी संदेह है तो इस बारे में पता ज़रूर कर लेना चाहिए की आखिर आपका पार्टनर आपसे लॉयल है या फिर नहीं? कोशिश करना चाहिए की आप अपनी संदेह खुद अपने पार्टनर से डाइरेक्टली पूछ लें। कभी दो लोगों के रिश्तों में किसी तीसरे को नहीं लाना चाहिए। ये मुश्किलें और ज्यादा बढ़ा देती हैं।

ज्यादातर लड़कों के लिए लड़कियों के बारे में जानना थोड़ा मुश्किल होता है। क्योंकि कहा जाता है लड़कियों को समझना नामुमकिन होता है। लड़कियाँ अपने अंदर बहुत सारी भावनाएं छुपा कर रखती हैं और उसे जाहिर नहीं होने देती इसलिए उन्हें समझना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कोई लड़की आपका गलत फायदा ना उठा ले, इसके लिए जानिए Signs of a Cheating Girlfriend in Hindi.

Signs of a Cheating Girlfriend: इन संकेतों से समझे आपके गर्लफ्रेंड को

Signs of a Cheating Girlfriend in Hindi

अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हो और आपको आपकी गर्लफ्रेंड का बिहेवियर बदला बदला सा नजर आ रहा है तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देने की जरुरत है नहीं तो आगे चल के आप भी रिग्रेट करेंगे और कहेंगे She Cheated On Me.

जरुरत के समय याद करना

  • यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपको सिर्फ अपनी किसी जरुरत के वक़्त याद करती है जैसे मोबाइल रिचार्ज करवाने के लिए, नेट बिल पे करने के लिए आदि तो आपको सम्हलने की जरूरत होती है।
  • हो सकता है की वो अपनी जिंदगी में किस बात से परेशान हो इसलिए भी ऐसा कर रही हो पर ज्यादातर मौक़ों पर देखा गया है की ऐसा करने वाली लड़कियाँ अक्सर लड़के का गलत फायदा उठा रही होती है।

नए दोस्त की ज्यादा तारीफ

  • अगर आपकी गर्लफ्रेंड की अचानक से कोई दोस्त बन जाए और वो दिन रात आपके सामने उसके तारीफों के पुल बांधने लगे तो इन संकेतों को समझने की जरूरत पड़ती है।
  • हो सकता है की आपकी गर्लफ्रेंड का इंट्रेस्ट आपसे ज्यादा उस नए दोस्त पर हो रहा हो और वो उसकी तरफ आकर्षित हो रही हो।
  • ऐसे में आपको अपनी गर्लफ्रेंड से साफ़ साफ़ बात कर लेनी चाहिए और उसे बता देना चाहिए की आपको उसका वो दोस्त पसंद नहीं है। अगर आपकी पार्टनर फिर भी उसके साथ रहे तो आपको समझ जाना चाहिए की आपका रिश्ता आगे नहीं बढ़ सकता है।

हमेशा इग्नोर करना शुरू कर दे

  • जब आपकी गर्लफ्रेंड आपको बहुत ज्यादा इग्नोर करने लगे और जब कभी बात करे तो आपकी बातों पर ध्यान देने के बजाये अपनी हीं बाते सुनाती जाए तो आपको इन संकेतों को समझ जाने की जरुरत होती है।
  • ये संकेत बताते हैं की अब आपकी पार्टनर को आप में कोई इंट्रेस्ट नहीं रहा है और वो कहीं और अपना समय बिताना पसंद कर रही हैं।

हमेशा व्यस्त हूँ कहना

  • रिलेशनशिप में आने के बाद आपको कुछ ना कुछ समय बात के लिए निकालना हीं पड़ेगा, व्यस्तता के बावज़ूद थोड़ा समय तो आप अपने पार्टनर्स के लिए निकाल हीं सकते हैं।
  • पर अगर आपको आपके पार्टनर से बार-बार ये बात सुननी पड़ रही हो की मैं व्यस्त हूं या आपको आपके किसी मैसेज का कोई जवाब नहीं मिल रहा हो तो ये आपके रिलेशनशिप पर एक प्रश्नचिन्ह लगा देता है और हो सकता है की आपको Pyar Me Dhokha मिल रहा हो।

इसके अलावा भी कुछ और संकेत हो सकते हैं जिससे आपको समझ जाना चाहिए की आपका रिश्ता सही नहीं चल रहा है और इस रिश्ते का भविष्य ज्यादा लंबा नहीं है। आइये जानते हैं कुछ और ऐसे संकेत।

  • वह आपकी दिनचर्या और आप किस समय ज्यादा व्यस्त रहते है, यह जानने की कोशिश करने लगे।
  • वह छोटी-छोटी बात को लेकर आपसे नाराज़ होने लगे और साथ ही मिलना भी कम कर दे।
  • वह आपके साथ मूवी या डिनर पर तो चलती हो, लेकिन रोमांटिक डेट पर आने से इंकार कर दे।
  • उसने ना ही कभी आपको जानने की कोशिश की और ना ही कभी कोई सरप्राइज दिया हो।
  • यदि आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी फैमिली में बिल्कुल भी रूचि ना हो, साथ ही उसकी फ़्यूचर प्लानिंग में कही भी आपका नाम न हो।
  • यदि लड़की आपसे कहती है की वो आपसे प्यार करती है लेकिन जब आपको भावनात्मक सहारे की जरुरत होती है तो वो पीछे हट जाती है।
  • वैसे तो आप किसी को बदलकर प्यार करो तो वो प्यार नहीं है, पर फिर भी प्यार में इतना तो होता है ही की सामने वाला आपकी खुशी का ख्याल रखे।
  • ऐसे में यदि आपकी गर्लफ्रेंड लगातार ऐसा कुछ कर रही है जिससे आपका दिल दुखे तो आपको इस बारे में सोचना चाहिए।

यदि आपको उपरोक्त बताये गए अधिकतर पॉइंट अपने रिलेशन में दिख रहे है तो समझ जाइए की कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है। अच्छा रहेगा यदि आप उसे छोड़ दे यदि आप ऐसा नहीं करते है तो इससे आपका समय ख़राब ही होने वाला हैं।

आपको अपना कीमती समय इन रिश्तों को सुधारने में बर्बाद नहीं करना है। इसलिए बेहतर है उन्हें अपने हाल पर छोड़ दे, दुनिया में आपके लिए और भी बहुत लड़कियाँ है जो आपके साथ एक भरोसेमंद रिश्ता निभाएंगी।